CISF में 540 पदों पर निकली वैकेंसी : सैलरी 92,300

📔CISF में 540 पदों पर निकली वैकेंसी: फिजिकल और रिटन टेस्ट से होगा सिलेक्शन, 92,300 तक मिलेगी सैलरी


सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल के 540 पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 12वीं पास कैंडिडेट्स CISF की ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.in पर जाकर आज रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इनमें सब इंस्पेक्टर के 122 और हेड कॉन्स्टेबल के 418 पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

योग्यता


एएसआई (स्टेनोग्राफर) और हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास होना चाहिए और आवेदन की आखिरी तारीख तक प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए।

आयु सीमा


कैंडिडेट्स की उम्र 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। इनके अतिरिक्त, पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 165 सेमी और महिला उम्मीदवारों की हाईट 155 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क


आवेदन के दौरान कैंडिडेट्स को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। हालांकि, आरक्षित वर्गों जैसे - एससी, एसटी, आदि के उम्मीदवारों और सभी महिला कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस


शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी)
डॉक्यूमेंटेशन
ओएमआर / सीबीटी में रिटन एग्जाम
स्किल टेस्ट (आशुलिपिक के लिए श्रुतलेख और प्रतिलेखन और हेड कांस्टेबल के लिए टाइपिंग टेस्ट)
मेडिकल टेस्ट

कैसे करें आवेदन


सीआईएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.in पर क्लिक करें।
लॉग इन पेज पर क्लिक करें।
"नया रजिस्ट्रेशन" बटन पर क्लिक करें।
जानकारी दर्ज करें।
'फाइनल सबमिट' बटन पर क्लिक करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

POST ADS1

POST ADS 2